My Daily Strength

मसीह परम धन्य का पुत्र -- डॉ. जे सैमुएल सुधाकर

आज के लिए अनुच्छेद : 'क्या तू परम धन्य का पुत्र मसीह है?' मरकुस 14:61

प्रभु यीशु मसीह को महासभा के सामने और मुख्य याजक, पुरनियों और शास्त्रीओं के समक्ष पूछे जाने के लिए लिया गया था। कई सवाल थे जो उसके खिलाफ उठाए गए थे। यहोवा चुप रहा। महायाजक उठ खड़ा हुआ और फिर उससे पूछा, 'क्या तू उस परम धन्य का पुत्र मसीह है? ' इस सवाल के लिए अकेले यहोवा ने कहा, 'मैं हूं' उसने कहा, 'तुम मनुष्य के पुत्र को सर्वशक्तिमान की दाहिनी ओर बैठे और आकाश के बादलों के साथ आते देखोगे (मरकुस 14:62)। अपने स्वयं के शब्दों में महायाजक ने स्वीकार किया कि यीशु मसीह परम धन्य का पुत्र है।

सचमुच प्रभु यीशु मसीह सर्वोच्च का पुत्र है। उनका भविष्यवक्ताओं द्वारा भविष्यवाणी की गई थी कि अब्राहम से लेकर पुराने नियम के भविष्यवक्ताओं तक। वह नियुक्त समय पर आया था। यशायाह 9: 2 कहता है, 'जो लोग अन्धियारे में चल रहे थे, उन्होने बड़ा उजियाला देखा ।' यशायाह 9: 6 कहता है, 'उसका नाम अद्भुत युक्ति करनेवाला पराक्रमी परमेश्वर, अनन्तकाल का पिता और शान्ती का राजकुमार कहा गया है।' यशायाह 9: 7 कहता है, 'उसकी प्रभुता सर्वदा बढ़ती रहेगी और उसकी शान्ती का अन्त ना होगा, इसीलिए वह उसको दाऊद के राजगद्दी पर इस समय से लेकर सर्वदा के लिये न्याय और धर्म के द्वारा स्थिर किए और सम्भाले रहेगा। सेनाओ के यहोवा की धुन के द्वारा यह हो जाएगा।' परमेश्वर के वचन के अनुसार, यीशु मसीह शरीर में आया था जो सभी मानव जाति के लिए एक सर्वोच्च बलिदान के रूप में मरने के लिए और जो कोई उसकी ओर देखता है उसे बचा लिया जाएगा और स्वर्ग में एक जगह मिल जाएगी।

आज, इस यीशु मसीह को अपने उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करें और उनके प्रेम और अनुग्रह के तहत आओ कि आप अपने बेटे और बेटी के रूप में परमेश्वर के राज्य के लिए चमक सको।

प्रार्थना : यहोवा, अपने मृत्यु तक मैं आपके गवाही के रूप में खड़ा रहूंगा। आमीन।


विचार : मसीह के सच्चे गवाहों कहते है कि वह कौन है।