My Daily Strength

यहोवा का नाम हमेशा के लिए धन्य होगा -- डॉ. जे सैमुएल सुधाकर

आज के लिए अनुच्छेद : 'यहोवा का नाम अब से लेकर हमेशा के लिए धन्य कहा जाएगा' भजन संहिता 113:2

यहोवा का नाम हमेशा उसके बच्चों द्वारा गौरवान्वित होना चाहिए, जो दिन-रात उसे देखते हैं। यहोवा का नाम हर दिन और हर क्षण धन्य है। सभी जातियों में यहोवा का नाम आशीषित है। यहोवा का नाम स्वर्ग में आशीषित है। ऐसा यहोवा का शक्तिशाली नाम है। जिस दिन से यहोवा ने प्रकाश को बनाया और अंधेरे को अलग किया, उसका नाम धन्य है।

परमेश्वर खुद एक आशीर्वाद है। जो लोग उसके सन्तान हैं वे उसके धन्य वंश हैं। धन्य वंश हमेशा अन्य की तुलना में अधिक मूल्यवान हैं। वे उनके चुने हुए लोग हैं। वे उनके अभिषिक्त सेवक हैं। आज आप धन्य है क्योंकि आप इस्राएल के धन्य परमेश्वर की पूजा करते हैं, जिसे आप अपने ह्रदय की गहराई से डरते हैं और उनका अनुसरण करते हैं। आपने विश्वास किया है कि वह सब से ऊपर शक्तिशाली है और आपके ह्रदय का भय से उसे महिमा और सम्मान मिलता है।

परमेश्वर के प्रिय सन्तान, याद रखें, आप एक विशेषाधिकार प्राप्त व्यक्ति हैं क्योंकि आपने प्रभु के नाम को ऊंचा किया है। आपके उठने से बिस्तर पर जाने तक आप उसके नाम को धन्य कहते हैं। अपने जीवन का हर क्षण मे परमेश्वर का नाम धन्य है क्योंकि आपने उसे अपना परमेश्वर और अपना यहोवा चुना है। इसके अलावा, आप हमेशा यहोवा की आत्मा में चले और देखें कि उसका नाम जीवन के हर दौर में महिमामय है। ऐसे लाखों लोग हैं जो नहीं जानते हैं कि आपका परमेश्वर एक धन्य परमेश्वर है। वे काम करते हैं, दुष्टों की सुनते हैं और जो अच्छा नहीं है उसका पालन करते हैं। उनकी आंखें उनके पवित्र नाम को धन्य नहीं समझती हैं। लेकिन आपके लिए यह विशेषाधिकार दिया गया है जैसे पवित्र आत्मा ने अपनी आँखें खोली हैं, ताकि आप देखें कि वह आपका धन्य परमेश्वर हमेशा के लिए है।

प्रार्थना : हे यहोवा, मैं आपका नाम हमेशा धन्य कहूँगा । आमीन।


विचार : धन्य लोग उनके धन्य नाम को जानते है।